लॉकडाउन पर पैसा बनाना: क्रिप्टोकरेंसी ऑनलाइन कमाने के तरीके

कोरोनोवायरस के लिए विभिन्न सरकारी प्रतिक्रियाओं ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में बहुत अधिक तबाही मचाई और लाखों लोग अब काम से बाहर हो गए हैं। कई राष्ट्र राज्यों ने लॉकडाउन नहीं उठाया है और किसी को भी यकीन नहीं है कि शटडाउन उद्योगों की नींद फिर से खुल जाएगी। हालांकि लोग काम से बाहर हैं, वे उन तरीकों की भीड़ में रुचि पा सकते हैं जो व्यक्ति ऑनलाइन डिजिटल मुद्राओं को प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। निम्नलिखित एक व्यापक सूची है कि कैसे सुरक्षित रूप से लॉकडाउन पर क्रिप्टोकरेंसी को अर्जित करने के लिए कुछ पहल और थोड़ा प्रयास करके।

क्रिप्टोकरेंसी कमाने के 5 तरीके
इन दिनों, लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए साइड गिग्स और अवसरों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि कोविद -19 के प्रकोप के जवाब में दुनिया की सरकारों द्वारा अर्थव्यवस्था को बंद कर दिया गया था। अब सालों से, बिटकॉइनर्स और क्रिप्टो अधिवक्ता लोगों को ऑनलाइन डिजिटल संपत्ति अर्जित करने के लाभों के बारे में बता रहे हैं। उदाहरण के लिए, लोग अभी बीटीसी, बीसीएच, ईटीएच और कई अन्य क्रिप्टो संपत्ति जैसे सिक्के कमा सकते हैं, बस कार्य, सर्वेक्षण, लेखन, व्यापार, खनन, स्टैकिंग, एयरड्रॉप और अधिक को पूरा करके। इस पोस्ट में, हम क्रिप्टोक्यूरेंसी समाधानों का लाभ उठाते हुए, कुछ लोगों को पक्ष में बनाने के इच्छुक अवसरों के असंख्य को कवर करने जा रहे हैं।

लॉकडाउन पर पैसा बनाना: क्रिप्टोकरेंसी ऑनलाइन कमाने के 5 सरल तरीके , Making Money on Lockdown: 5 Simple Ways to Earn Cryptocurrency Online , corona virus , hindi news , business , https://economicsfastnewsfree.blogspot.com


ट्रेडिंग 
यदि आप चार्ट और ट्रेडिंग का विश्लेषण करने में अच्छे हैं, तो आप नियमित आधार पर डिजिटल परिसंपत्तियों की अदला-बदली करके बहुत अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। ट्रेडिंग एक पूर्णकालिक नौकरी भी हो सकती है, जो किसी व्यक्ति को जीवित रहने के लिए पर्याप्त आय प्रदान करती है, लेकिन पेशा भी जोखिम भरा हो सकता है। उदाहरण के लिए, किसी को भी क्रिप्टो ट्रेडिंग से मुनाफा शुरू करने के लिए, व्यक्तियों को बस कुछ डिजिटल संपत्ति खरीदनी होती है और व्यापार के सही समय को जानकर उच्च और चढ़ाव को सही ढंग से खेलना होता है।



लॉकडाउन पर पैसा बनाना: क्रिप्टोकरेंसी ऑनलाइन कमाने के 5 सरल तरीके , Making Money on Lockdown: 5 Simple Ways to Earn Cryptocurrency Online , corona virus , hindi news , business , https://economicsfastnewsfree.blogspot.com


आरंभ करने से पहले अपने कौशल को सुधारने के लिए यह एक अच्छा विचार है और इसमें तकनीकी विश्लेषण विधियों और चार्टों का लगातार अध्ययन करना शामिल है। यह सीखना आसान नहीं है कि व्यापार कैसे किया जाए और लोगों को केवल वही खोना चाहिए जो वे खो सकते हैं। हालांकि, क्रिप्टो बाजारों पर ट्रेडिंग करके जीवन यापन करना काफी संभव है जो दिन में 24 घंटे और सप्ताह में सात दिन संचालित होते हैं। Bitcoin.com के पास एक चिकना और आसान उपयोग वाला क्रिप्टो-ट्रेडिंग एक्सचेंज है जो विभिन्न प्रकार की लोकप्रिय डिजिटल संपत्ति और क्रिप्टो ट्रेडिंग जोड़े जैसे बीटीसी, बीसीएच और यूएसडीटी प्रदान करता है।

खनन और पथराव
लोग डिजिटल परिसंपत्तियों को भी माइन कर सकते हैं जो एप्लिकेशन-विशिष्ट एकीकृत सर्किट (एएसआईसी) डिवाइस, जीपीयू और सीपीयू का लाभ उठाते हैं यदि वे आरंभ करने के लिए कुछ पूंजी लगाते हैं। ASIC और GPU खनन के साथ, मुफ्त या बेहद सस्ती बिजली तक पहुंच रखने वाला एक व्यक्ति कुछ मशीनों को खरीदकर डिजिटल संपत्ति अर्जित कर सकता है। एक केंद्रीय प्रसंस्करण इकाई (सीपीयू) द्वारा खनन किए जा सकने वाले सिक्कों के साथ, लोग सिक्कों को अर्जित करने में सक्षम हो सकते हैं यदि उनके पास खाली करने के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत कंप्यूटर कोर हैं। ASIC और GPU खनन को शुरू करने के लिए एक अग्रिम लागत की आवश्यकता होगी और CPU खनन आपके कंप्यूटर को धीमा बना सकता है। इसके अलावा, सभी खनन संभावनाओं को लगातार खनन उपकरणों को चलाने की आवश्यकता होती है, ताकि कुछ मुनाफे में रेक हो सके। यदि कोई मेरी क्रिप्टोकरेंसी का फैसला करता है, तो वे सबसे अधिक संभावना एक पूल में शामिल होना चाहेंगे, क्योंकि व्यक्तिगत शौक खनन उतना लाभदायक नहीं है जितना कि यह हुआ करता था। Bitcoin.com एक लाभदायक खनन पूल प्रदान करता है, जो लोगों को बीटीसी या बीसीएच या तो सेवा करने की अनुमति देता है और सेवा क्लाउड अनुबंध भी प्रदान करता है। क्लाउड माइनिंग के साथ, लोग डिजिटल संपत्ति अर्जित कर सकते हैं, भले ही वे किसी भी हार्डवेयर के मालिक न हों या उन्हें तकनीकी जानकारी न हो कि वे कैसे अपने आप खनन शुरू कर सकते हैं।

स्टैकिंग के साथ, लोग कुछ प्रूफ-ऑफ-स्टेक (PoS) सिक्के प्राप्त कर सकते हैं और केवल कुछ समय में परिसंपत्तियों को पकड़कर पैसा कमा सकते हैं। अधिकांश PoS सिक्कों में एक नेटवर्क होता है जो ब्लॉक को नियत रूप से पाता है और जितनी अधिक संपत्ति किसी के पास होती है, उतनी ही अधिक वे कमा सकते हैं। विभिन्न प्रकार के प्रति वर्ष विभिन्न प्रकार के पैक्स के साथ सभी प्रकार के PoS सिक्के हैं। बहुत से लोग एक बटुए का लाभ उठाकर एक गैर-व्यावसायिक शैली में सिक्कों को दांव पर लगाते हैं या वे एक विनिमय पर भी दांव के सिक्कों का चयन कर सकते हैं लेकिन यह जोखिम भरा है।

फ्रीलांसिंग, पैसा कमाने के टास्क और ब्लॉगिंग
फ्रीलांस जॉब्स, कार्यों को पूरा करने, ऑनलाइन सर्वेक्षण पूरा करने और सिक्कों के लिए निबंध लिखने या निबंध लिखने के माध्यम से क्रिप्टोस कमाने के विभिन्न अवसर हैं। फ्रीलांस वेबसाइटों पर बहुत सारी नौकरियां उपलब्ध हैं जैसे कि Cryptocurrencyjobs, Ethlance, Freelanceforcoins.com, और कुछ अन्य। लोग नियमित रूप से बस लिखने और ब्लॉगिंग करके पैसा कमा सकते हैं। Read.cash, एक ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म, व्यक्तियों को ऐसा करने की अनुमति देता है और अद्वितीय सामग्री लिख और साझा करके बिटकॉइन नकद कमाता है।

एक अन्य ब्लॉगिंग वेबसाइट जो BCH और दस अन्य डिजिटल मुद्राओं में उपयोगकर्ताओं को पुरस्कृत करती है, वह है प्लेटफार्म पब्लिश 0x। यदि आपके पास हाल के ट्रोन-फ़ाइस्को के साथ कोई समस्या नहीं है, तो आप लेखन और उत्पादन सामग्री के लिए डिजिटल मुद्राओं को अर्जित करने के लिए, स्टीमेट प्लेटफॉर्म पर भी लिखने का विकल्प चुन सकते हैं।

एयरड्रॉप का संग्रह
अभी हाल ही में news.Bitcoin.com ने लिखा कि कैसे कुछ लाभ कमाने के लिए लोग एयरड्रॉप टोकन प्राप्त कर सकते हैं। मूल रूप से, डिजिटल मुद्रा परियोजनाएं लोगों को सिक्के वितरित करती हैं यदि वे कुछ फैशन में सिक्का या परियोजना को बाजार में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, लोग सोशल मीडिया पर एक प्रोटोकॉल डाउनलोड करके, रजिस्टर करके, फ़ॉलो करके या रीट्वीट करके एयरड्रॉप क्रिप्टो प्राप्त कर सकते हैं, और कुछ को केवल लोगों को एयरड्राइव बनाने वाले को एक एड्रेसिंग एड्रेस देना होता है।

माल और सेवाओं के लिए डिजिटल मुद्राओं को स्वीकार करना
यदि आप एक भौतिक दुकान के मालिक हैं और लॉकडाउन के कारण चीजों को नहीं बेच सकते हैं, तो आप BCH, BTC, और ETH जैसी क्रिप्टोकरेंसी के लिए सामान और सेवाएँ ऑनलाइन बेचना चाह सकते हैं। ई-कॉमर्स मर्चेंट सेवाओं को ऑनलाइन करना आसान है और बिटकॉइन.कॉम लोगों को शुरू करने में मदद करने के लिए कई तरह के संसाधन प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई भुगतान के लिए बिटकॉइन नकद स्वीकार करना चाहता है तो वे भुगतान गेटवे का लाभ उठा सकते हैं और इसे किसी भी वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं।

Post a Comment

2 Comments

  1. आपकी पोस्ट काफी अच्छी हैं जानकारी को शेयर करने के लिए सुक्रिया, हमारी इस पोस्ट की हेल्प से आप आसानी से जान सकते हैं इन्शुरन्स क्लेम कैसे करेऔर ये क्या होता हैं इसकी पूरी जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं।

    ReplyDelete

Close Menu